Press "Enter" to skip to content

पीएम ने काफिले को रुकवाकर एंबुलेंस को दिया रास्ता, अहमदाबाद से गांधीनगर जा रहे थे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गृह राज्य गुजरात में एक एंबुलेंस को रास्ता देने के लिए अपना काफिला रुकवा दिया। पीएम मोदी अहमदाबाद से गांधीनगर जा रहे थे।

मोदी को एक रोड पर एंबुलेंस रुकी नजर आई, उन्होंने तुरंत अपने सुरक्षाकर्मियों को अपना काफिला रोक कर एंबुलेंस को निकलने देने का निर्देश दिया। इस दौरान कुछ देर उनके काफिले के वाहन रुके रहे। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। मोदी अहमदाबाद में सभा के बाद गांधीनगर की ओर जा रहे थे। पीएम मोदी ने आज गांधीनगर से मुंबई के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।

वैश्विक व्यापार मांग के अनुरूप नए शहरों का निर्माण कर रहे : मोदी
वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के नए को हरी झंडी दिखाने और अहमदाबाद मेट्रो रेल के पहले चरण के उद्घाटन के बाद एक कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि देश में ऐसे नए शहरों का निर्माण किया जा रहा है जो वैश्विक व्यापार मांग के अनुरूप हों। इसके साथ ही पुराने शहरों में सुधार और उनके विस्तार पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है।

उन्होंने गांधीनगर-अहमदाबाद की तर्ज पर देश में जुड़वां नगर विकसित किए जाने पर जोर दिया। जुड़वां नगर कैसे विकसित किए जाते हैं, इसका बेहतर उदाहरण गांधीनगर और अहमदाबाद हैं। ऐसे शहरों में न्यूयॉर्क-न्यू जर्सी की अक्सर चर्चा होती है, ऐसे में भारत कैसे पीछे रह सकता है।

Spread the love
More from National NewsMore posts in National News »
%d bloggers like this: