Press "Enter" to skip to content

Sports News – विराट कोहली ने नॉटिंघम टेस्ट की इस बात को बताया शर्मनाक, लॉर्ड्स टेस्ट के बारे में कही ये बड़ी बात

 

इंग्लैंड और भारत के बीच नॉटिंघम में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। मुकाबले के अंतिम दिन भारत को जीत के लिए 157 रन की जरूरत थी, लेकिन बारिश के कारण पूरे दिन एक गेंद नहीं फेकी जा सकी और टी के बाद अंपायरों ने दिन का रद्द करने का ऐलान किया। आखिरी दिन भारत के पास जीत का अच्छा मौका था क्योंकि 9 विकेट उनके पास थे। पांचवा दिन बारिश की भेंट चढ़ने को भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शर्मनाक बताया।

विराट कोहली ने मैच के बाद कहा “हम बारिश की उम्मीद तीसरे और चौथे दिन कर रहे थे, लेकिन वह पांचवे दिन पर आई। खेलना और देखना सुखद होता, लेकिन यह शर्म की बात है। हम सीरीज में इसी तरह की मजबूत शुरुआत चाहते थे। पांचवे दिन हमें पता था कि हमें लक्ष्य का पीछा करना होगा। हमें निश्चित रूप से ऐसा लगा कि हम खेल में शीर्ष पर हैं। मेजबानों पर पहली इनिंग के बाद बढ़त बनाना काफी महत्वपूर्ण था, लेकिन यह शर्म की बात है कि हम पांचवां दिन पूरा नहीं कर सके।”

उन्होंने आगे कहा “चौथे दिन दिन के अंत तक 50 रन तक पहुंचना महत्वपूर्ण था। हम सिर्फ खेल में जीवित रहने के लिए नहीं खेलते, हमारी कोशिश हमेशा खेल में आगे रहने की होती है। हमारे गेंदबाजों ने पिछले कुछ हफ्तों में बल्लेबाजी में काफी काम किया है। हम पहली पारी के बाद 40 रन की ही बढ़त हासिल कर पाते, लेकिन इनकी मदद से हम बढ़त को 95 तक ले जा पाए।”

विराट कोहली ने इसी के साथ यह भी संकेत दिए कि आगे टेस्ट मैचों में वह ज्यादा बदलाव नहीं करेंगे और इसी टीम के साथ मैदान पर उतरेंगे।

कोहली ने कहा “सबसे अधिक संभावना है कि यह इस श्रृंखला में हमारा खाका होगा, लेकिन अनुकूलन क्षमता हमारी ताकत रही है। विकेट पर परिस्थितियों और गति को देखने की जरूरत है, लेकिन यह टीम हमारा खाका होगी। इंग्लैंड और भारत हमेशा से ही ब्लॉकबस्टर रहे हैं और अगले टेस्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं।”

बता दें, टॉस जीतकर इंग्लैंड पहली पारी में 183 रन पर ढेर हो गई थी जिसके बाद भारत ने 278 रन बनाए थे। भारत ने पहली पारी में 95 रन की बढ़त हासिल की थी। मगर इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 303 रन बनाकर भारत के सामने जीत के लिए 209 रन का लक्ष्य रखा था।

बता दें, सीरीज का दूसरा मुकाबला 12 अगस्त से लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

Spread the love
More from Sports NewsMore posts in Sports News »
%d bloggers like this: