Press "Enter" to skip to content

यातायात प्रबंधन पुलिस और इंदौर राइडर्स क्लब ने निकाली जागरूकता रैली

शहर के यातायात को सुगम, सुरक्षित, सुखद बनाने के लिए यातायात के नियमों का पालन करने का दिया सन्देश
इंदौर. पुलिस उपायुक्त, यातायात प्रबंधन, महानगर इंदौर महेश चंद जैन के मार्गदर्शन में यातायात प्रबंधन पुलिस द्वारा लगातार वाहन चालकों को जागरूक करने के लिए विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहे है।
इस तारतम्य में दिनांक 1 मई 2022 रविवार को यातायात प्रबंधन पुलिस और इंदौर राइडर्स क्लब के राइडर्स ने सड़क सुरक्षा संदेशों को आम जनमानस  तक पहुँचाने के लिए जागरूकता रैली का आयोजन किया।

रविवार शाम 6 बजे राजीव गांधी चौराहे से शुरू हुई जागरूकता रैली में 100 से अधिक राइडर्स शामिल हुए।

उक्त जागरुकता रैली पुलिस उपायुक्त यातायात प्रबंधन महेश चंद्र जैन के मार्गदर्शन में निकाली गई। रैली को राजीव गांधी चौराहे से अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अंजना तिवारी ने फ्लैग ऑफ कर रवाना किया।
पलासिया चौराहे पर अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अनिल पाटीदार एवं सहायक पुलिस आयुक्त संतोष कुमार उपाध्याय ने रैली का समापन करवाया। इस अवसर पर अंजना तिवारी और अनिल पाटीदार ने राइडर्स को यातायात के प्रति जागरूक रहने, अन्य लोगों को भी जागरूक करने की बात कही।
जागरूकता रैली के दौरान सभी राइडर्स ने सड़क यातायात नियमों का पालन करते हुए विभिन्न चौराहों से गुजरते हुए अन्य वाहन चालकों को तख्तियों के माध्यम से सन्देश दिया कि कृपया तेज गति में वाहन ना चलाएं, रेड लाइट का उल्लंघन ना करें.
वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल ना करें, दो पहिया वाहन चालक हेलमेट पहने, चार पहिया वाहन चालक सीट बेल्ट लगायें, शराब पीकर वाहन ना चलाएं आदि क़ई संदेशों को अन्य वाहन चालकों तक पहुंचाया गया।
इंदौर राइडर्स क्लब के फाउंडर प्रखर साहू और को-फाउंडर परमदीप सिंह नारंग ने बताया की इस राइड के माध्यम से हमने वाहन चालकों से शहर के यातायात को सुगम, सुरक्षित एवं सुखद बनाने में यातायात प्रबंधन पुलिस का सहयोग करने की अपील की है।
गौरतलब है की इंदौर राइडर्स क्लब में कई राइडर्स जुड़े हैं जो देशभर में सफर करते हैं और यातायात नियमों का जिम्मेदारी पूर्वक पालन भी करते हैं। उक्त कार्यक्रम के दौरान यातायात प्रबंधन पुलिस की टीम के साथ-साथ शहर के क़ई जिम्मेदार नागरिक भी सम्मिलित हुए।

Spread the love
%d bloggers like this: