Press "Enter" to skip to content

Beauty Tips: Make up करते समय रखें इन बातों का खास ख्याल |

मेकअप आपकी संदरता निखारता है पर अगर इसमें कहीं गलती हो जाये तो आप हंसी की पात्र बन जाती हैं. इसलिए कुछ बातों का ध्यान रखना जरुरी है. अगर आप चाहती हैं कि पूरी पार्टी में सबकी निगाहें आप पर रहें तो आपको मेकअप के दौरान कुछ मामूली सी का ध्यान रखने की जरूरत है. दिन के दौरान किया गया मेकअप कम से कम होना चाहिए. काजल प्रयोग करना ज़रूरी है क्योंकि यह आपकी आंखों की खूबसूरत (Surat)ी को बढ़ाता है. मस्कारा न लगायें और इसके बजाय अपनी आंखों को आकर्षक बनाने के लिए किसी न्यूट्रल शेड का आई शैडो इस्तेमाल करें. ब्लश लगाने से बचें इसकी बजाय हल्का फाउंडेशन ही आपके चेहरे की कई खामियों को छुपाने के लिये काफी होता है. आई मेकअप के लिए दिन में डार्क कलर का आई शैडो डरावना लग सकता है, इसलिए हमेशा हल्के कलर का आई शैडो लगाएं.

यह प्राकृतिक भी लगता है और क्लासी भी. इसके अलावा शिमर आई शैडो का प्रयोग ना करें. सुबह के समय आईलाइनर या मस्कारा से अपनी आंखों को ऊपर और नीचे ना रंगे. आप एक पतली सी आइलाइनर या काजल की रेखा खींच सकती हैं. दिन के समय मस्कारा ना लगायें. लिपस्टिक इस्तेमाल करें और अपने चेहरे की रौनक तरोताजा दिखाने के लिये इस पर हल्के ग्लॉस का टच दें. दिन के लिये हल्का मेक-अप हमेशा उपयुक्त साबित होता है. आपको अपने होंठो पर लाइट कलर लगाना चाहिये. यदि आप चाहें तो शिमर ग्लॉ स का प्रयोग भी कर सकती हैं. इसका ख्यातल रखें कि दिन के समय कभी भी डार्क कलर का प्रयोग ना करें जैसे, रेड या ब्राउन. अपने चेहरे को फेस वॉश से धोएं और कॉटन बॉल को टोनर में भिगो कर उससे चेहरे को पोछें. टोनर लगाने से चेहरे का मेकअप बरकरार रहता है और फैलता भी नहीं है. हमेशा वही फाउंडेशन यूज करें जो आपके चेहरे के रंग से एक शेड हल्का हो. इस मेकअप टिप्स को दिन और रात के मेकअप के लिये आजमाएं. इससे चेहरा प्राकृतिक लुक वाल लगेगा. साथ ही फाउंडेशन के रंग का ही कॉम्पैक यूज करें. दिन के समय रोज़ी ब्लश का इस्तेमाल ना करें.

Spread the love
More from Fashion / Style / Tattoo NewsMore posts in Fashion / Style / Tattoo News »

3 Comments

  1. cactus cooler strain June 6, 2024

    … [Trackback]

    […] There you can find 72773 additional Info on that Topic: sadbhawnapaati.com/beauty-tips-make-up-karte-samay-rakhe-in-baatoo/ […]

  2. Scarlett June 29, 2024

    Very insightful article! Its great to see such well-researched content. Lets talk more about this. Click on my nickname!

  3. what is ghb July 12, 2024

    … [Trackback]

    […] Read More on to that Topic: sadbhawnapaati.com/beauty-tips-make-up-karte-samay-rakhe-in-baatoo/ […]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *