Press "Enter" to skip to content

बड़ी सुविधा : आज महिलाओं का बसों में नहीं लगेगा किराया, 500 बसों में कर सकेंगी निशुल्क यात्रा

Indore News. रक्षाबंधन पर महिलाओं को बड़ी सौगात दी गई है. नगर निगम ने त्योहार पर महिलाओं का बस का सफर फ्री कर दिया है. इस दिन बसों में महिलाओं का किराया नहीं लगेगा यानि रक्षाबंधन के त्योहार पर महिलाएं पूरी तरह से मुफ्त यात्रा कर पाएंगी.

शहर में चल रहीं सिटी बसों, आई बसों, बीआरटीएस बसों एवं इलेक्ट्रिक बसों में महिलाओं को ये सुविधा दी जाएगी. इस प्रकार शहर की 500 से ज्यादा बसों में महिलाएं निशुल्क यात्रा कर सकेंगे.

नगर निगम के नवनिर्वाचित महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने इसकी घोषणा की है। गौरतलब है कि भार्गव एआईसीटीएसएल बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं.

गुरुवार को देशभर में रक्षाबंधन का पर्व मनाया जाएगा. इसके लिए राखी रूमाल, मिठाइयां आदि खरीदने के लिए लोग शहर के बाजारों में उमड़े पड़े. बुधवार को सभी प्रमुख बाजारों में पैर रखने की भी जगह नहीं मिल रही है. शाम को तो मानो बाजारों में मेला जैसा लग चुका है.
भाई बहन के पवित्र प्यार का यह प्रतीक पर्व हर साल हर्षाल्लास से मनाया जाता है. इस पर्व के मौके पर शहर के नवनिर्वाचित मेयर पुष्यमित्र भार्गव ने महिलाओं के लिए खास घोषणा की है।
महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने रक्षाबंधन पर्व के मौके पर महिलाओं के लिए सिटी बस का सफर फ्री करने की घोषणा की है। महापौर भार्गव एआईसीटीएसएल बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं.
उन्होंने कहा कि इस दिन यानि गुरुवार को महिलाओं को बस में कहीं भी जाने.आने का कोई किराया नहीं चुकाना पड़ेगा। भार्गव ने बताया कि प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में 11 अगस्त यानि गुरूवार को शहर में संचालित की जा रही बस सेवाओं में महिलाओं को इसका लाभ दिया जाएगा.
शहर में 500 से ज्यादा बसों में महिलाएं निशुल्क यात्रा कर सकेंगी. गौरतलब है कि शहर में चल रहीं 416 सिटी बसों, 56 आई बसों बीआरटीएस एवं 40 इलेक्ट्रिक बसों में महिलाएं रक्षाबंधन के दिन पूरी तरह मुफ्त यात्रा कर पाएंगी।
Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: