Press "Enter" to skip to content

लवकुश आवास विहार के नवनिर्मित मंदिर का प्राणप्रतिष्ठा महोत्सव 2 जून से 

जयपुर से लाए साईं बाबा की 5 फीट ऊंची प्रतिमा, मंदिर में होगी विराजित
इन्दौर। सुखलिया स्थित लवकुश आवास विहार में सांई बाबा की 5.5 फीट जयपुर के कारीगरों द्वारा तैयार की जा रही प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। लवकुश आवास विहार में प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव 2 से 4 जून तक मनाया जाएगा।
जिसमें साधु- संतों के साथ ही बड़ी संख्या में क्षेत्र के रहवासी भी शामिल होंगे। वहीं महोत्सव के समापन पर विशाल भंडारे का आयोजन होगा। जयपुर से आई बाबा की मूर्ति 3 लाख 51 हजार की है।
लवकुश आवास विहार साईं बाबा मंदिर समिति अध्यक्ष चन्द्रकांत कुंजीर ने बताया कि सुखलिया स्थित लवकुश आवास विहार में बनने वाले इस नवनिर्मित मंदिर का कार्य अंतिम चरणों में चल रहा है। वहीं जयपुर से आई मूर्ति अभी मंदिर में विराजित की गई है।
समिति ने बताया कि लवकुश आवास विहार में सांई बाबा की मूर्ति पहले स्थापित थी जहां क्षेत्र की जनता के साथ ही अन्य भक्त भी यहां दर्शन-पूजन करने आते हैं। लवकुश आवास विहार में 3 दिनों तक महोत्सव मनाया जाएगा।
प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव गुरुवार 2, एवं 3 जून को मनाया जाएगा एवं 4 जून को भव्य भंडारा आयोजित होगा।
गुरुवार को साईं बाबा की मूर्ति मंदिर विराजित करने में  श्याम सुंदर शर्मा, अनिल वराट, रमेश खेड़ा, निहारिका कुंजीर, अनीता सोनी, सिमरिया नायर, करण कुंजीर और सुरजीत वालिया का महत्वपूर्ण सहयोग रहा।
Spread the love
%d bloggers like this: