Press "Enter" to skip to content

इंदौर शहर की आज की मुख्य ख़बरें – Indore News in Hindi

 

Indore News in Hindi-1

व्यापारियों के माल की अफरातफरी और धोखाधड़ी मामलें मे केस दर्ज 

इन्दौर। तेजाजी नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत रहने वाले एक कारोबारी की शिकायत पर पुलिस ने भोपाल में रहने वाले एक युवक के खिलाफ लाखों रुपए की धोखाधड़ी के मामले में केस दर्ज कर लिया है। फरियादी बलजीत सिंह पिता संतोष सिंह बग्गा निवासी विष्णुपुरी ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि उसके भाई बलवीर सिंह बग्गा के साथ आरोपी जनरल सिंह निवासी लवकुश अपार्टमेंट ईदगाह हिल्स भोपाल द्वारा 62 लाख रुपए के माल की धोखाधड़ी की है। तेजाजी नगर पुलिस ने आरोपी जनरल सिंह के खिलाफ धारा 420 और 406 का प्रकरण दर्ज किया है। इसी प्रकार एक अन्य अमानत में खयामत के मामले में फरियादी अमोल पिता मदनलाल बोयत कर निवासी स्कीम नंबर 54 की रिपोर्ट पर आरोपी निर्मल चौहान के खिलाफ विजय नगर पुलिस ने धारा 420 और 406 का प्रकरण दर्ज किया है।

Indore News in Hindi-2

जमीनी धोखाधड़ी का फरार इनामी आरोपी पकड़ाया 

इन्दौर। छिपकर फरारी काट रहे जमीनी धोखाधड़ी के एक इनामी आरोपी को क्राइम ब्रांच की टीम ने धर दबोचा, कालिंदी गोल्ड सिटी के एक मकान से धोखाधड़ी के मामले में फरार चल रहे इनामी आरोपी को क्राइम ब्रांच की टीम ने पकड़ने मैं सफलता प्राप्त की।
क्राइम ब्रांच की टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी इसके बाद टीम ने उस सूचना पर रमेश पिता कृष्ण कुमार निवासी पंचम की फेल को घेराबंदी कर धर दबोचा बताया जा रहा है कि वह छिपकर फरारी काट रहा था। रमेश ने अपने कुछ अन्य साथियों के साथ मिलकर एक प्लाटधारक को प्लॉट का सौदा कर उससे रुपए लिए और बाद में रजिस्ट्री नहीं की। इसके खिलाफ सालभर पहले एफआईआर दर्ज की थी, जिसके बाद उस पर ढाई हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था।

Indore News in Hindi-3

108 द्वारा एम वाय पहुंचाये गये दो बेहोश युवकों की मौत, एक अज्ञात, एक की हुई शिनाख्त 

इन्दौर। बेहोशी की हालत में सड़क किनारे पड़े मिले दो युवकों को 108 द्वारा एम वाय अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां दोनों की उपचार के दौरान मौत हो गई। घटना एरोड्रम थाना क्षेत्र की है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार एक युवक बीएसएफ के बाहर सड़क किनारे पड़ा हुआ था, जिसे 108 एंबुलेंस ने एम वाय अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान कैलाश पिता नेमीचंद 45 साल निवासी मोती तबेला के रूप में हुई। इसी प्रकार 12 जून को कालानी नगर के पास सड़क किनारे बेहोशी की हालत में मिले एक युवक को एम वाय अस्पताल में 108 एंबुलेंस द्वारा भर्ती कराया गया, जिसकी आज सुबह मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक मृतक की पहचान नहीं हो सकी। दोनों युवकों की मौत कैसे हुई यह स्पष्ट नहीं है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा। फिलहाल एरोड्रम पुलिस दोनों मामलों में मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।

Indore News in Hindi-4

ज्ञानशिखर में पांच दिवसीय संपूर्ण स्वास्थ्य शिविर 18 जून से 

इन्दौर। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा आम जन को सही जीवनशैली द्वारा संपूर्ण स्वस्थ प्राप्त करने का प्रशिक्षण देने एवं ‘जीवन में स्वास्थ्य, खुशी और समृद्धि की चाबी’ विषय पर आधारित ‘कर लो स्वास्थ्य मुट्ठी…’ में पाँच दिवसीय संपूर्ण स्वास्थ्य शिविर का आयोजन ज्ञानशिखर ओमशान्ति भवन न्यू पलासिया में 18 से 22 जून तक किया जा रहा है। इसका समय प्रातः 7 से 8.30 बजे तक एवं संध्या 7 से रात्रि 8.30 बजे तक रखा गया है। इच्छुक शिविरार्थी किसी भी एक ग्रुप में भाग ले सकते हैं।
उक्त शिविर सुप्रसिद्ध कुशल व अनुभवी हेल्थ ट्रेनर डॉ. दिलीप नलगे, एम.डी. मुंबई द्वारा कराया जायेगा। जिसमें सही दिनचर्या, सही आहार-विहार, सकारात्मक विचार, स्वास्थ्य खुशी और समृद्धि की चाबी, राजयोग से सम्पूर्ण स्वास्थ्य की प्राप्ति आदि विषयों पर प्रकाश डाला जायेगा। शिविर में अलग अलग बीमारियों से संबंधित महत्वपूर्ण शारीरिक व्यायाम भी सिखाये जायेंगे।

Indore News in Hindi-5

चुनाव कर्मियों का होगा निःशुल्क कोविड-19 टीकाकरण 

इन्दौर। मध्यप्रदेश में राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकायों / त्रिस्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन 2022-23 की घोषणा की गई है। चुनाव में संलग्न जिले के समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को कोविड-19 के टीके नि:शुल्क लगाये जायेंगे। (प्रथम / द्वितीय एवं प्रिकॉशन) टीके शासकीय होलकर साइंस कॉलेज भंवरकुआं इंदौर में लगेंगे। यह टीकाकरण संपूर्ण चुनावी प्रशिक्षण के दौरान प्रातः 10 बजे से शाम 4 बजे तक होगा।

Indore News in Hindi-6

मतदान के दिन संबंधित क्षेत्र में रहेगा अवकाश 

इन्दौर। राज्य शासन द्वारा त्रि-स्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन-2022 में मतदान दिवस में जिले के संबंधित क्षेत्र में सामान्य अवकाश घोषित किया गया है। त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के लिए 25 जून, एक जुलाई और 8 जुलाई को मतदान होगा।

Indore News in Hindi-7

निकाय चुनाव : पाँचवे दिन 90 उम्मीदवारों ने किये नामांकन दाखिल 

इन्दौर। इंदौर नगर निगम के लिये नामांकन जमा करने के पाँचवे दिन आज महापौर तथा पार्षद पदों के लिये 90 उम्मीदवारों द्वारा नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये गये। इनमें से 3 उम्मीदवारों ने महापौर तथा 87 उम्मीदवारों ने पार्षद पद के लिये अपने नामांकन दाखिल किये।
आज वार्ड क्रमांक 4, 5, 6, 9, 10, 11, 12, 15, 19, 22, 25, 35, 43, 44, 46, 51, 53, 55, 56, 59, 60, 63, 66, 67, 68, 72, 78, 79 तथा 83 में एक-एक उम्मीदवारों ने अपने नामांकन जमा किये। इसी तरह वार्ड क्रमांक-3, 18, 23, 27, 28, 31, 36, 37, 41, 48, 58, 62, 64, 76, 82 तथा 85 में दो-दो उम्मीदवारों ने अपने नामांकन दाखिल किये। इसी प्रकार वार्ड क्रमांक-2, 13, 29 तथा 33 में तीन-तीन उम्मीदवारों द्वारा नामांकन जमा किये गये। इसी तरह वार्ड क्रमांक-39 तथा 84 में चार तथा वार्ड क्रमांक-54 में 6 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन दाखिल किये।
Spread the love
%d bloggers like this: