Press "Enter" to skip to content

संगठन चुनाव के पूर्व कांग्रेस में हलचल तेज, धरना-प्रदर्शन और चक्काजाम करने वाले को मिलेगा पद

इंदौर. कांग्रेस में संभवत: अगले माह सितंबर में संगठन चुनाव होना हैं। पिछले दिनों बनाए गए सदस्यों के आधार पर यह चुनाव होंगे। इसके लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने संगठन चुनाव अधिकारी (डीआरओ) बनाए हैं, जो अपने-अपने प्रभार वाले जिलों में पहुंचकर कांग्रेसियों की बैठक ले रहे हैं।

कल इंदौर ग्रामीण के डीआरओ आए और पार्टी कार्यालय गांधी भवन में बैठक ली। इसमें कांग्रेसियों को जगह नहीं मिली और गलियारे में बैठक करना पड़ी। इसमें डीआरओ ने स्पष्ट कह दिया कि पार्टी में पद उसे ही मिलेगा, जिसने ज्यादा से ज्यादा सदस्य बनाए और जनहित के मुद्दों को लेकर धरना-प्रदर्शन के साथ चक्काजाम किया।

इंदौर ग्रामीण में संगठन चुनाव के लिए डीआरओ कुलदीप कुलआरी कल इंदौर आए। उनके साथ कांग्रेस नेता प्रवीण कटेवा भी थे। जयपुर से आए कुलआरी की विमानतल पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष सदाशिव यादव ने अगवानी की।

इसके बाद वे विमानतल से सीधे कांग्रेस कार्यालय गांधी भवन पहुंचे। यहां पर संगठन चुनाव को लेकर इंदौर ग्रामीण के कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारियों की बैठक रखी गई थी।

गांधी भवन में बैठक तो रखी गई, लेकिन गलियारे में। जिला कांग्रेस कार्यालय और ऊपर बने हॉल में बैठक न करते हुए गलियारे में बैठक करने को लेकर जब अध्यक्ष यादव से सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि ऊपर हॉल में बैठक करने की गांधी भवन के ट्रस्टियों से अनुमति लेनी होती है। अनुमति नहीं ली और भीड़ अधिक होने पर कांग्रेस कार्यालय में जगह कम थी, इसलिए गलियारे में बैठक करना पड़ी।

बैठक के दौरान कुलआरी ने कहा कि पिछले दिनों बनाए गए सदस्यों के अनुसार ही कांग्रेस जिले में ब्लॉक अध्यक्ष सहित अन्य पद देगी। जिन्होंने पार्टी के लिए सही काम किया, उन्हें मौका मिलेगा।

जिला कांग्रेस के साथ जिन नेताओं ने खड़े रहकर आंदोलन, मीङ्क्षटग, धरना-प्रदर्शन और चक्काजाम करने के साथ जेल यात्रा की, उन्हें भी प्राथमिकता दी जाएगी। एक से अधिक पद के दावेदार होने पर सहमति बनाकर कांग्रेस के दूसरे मोर्चा संगठन में जगह दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि हमारे परिवार का चुनाव है। परिवार तभी चलता है कि उसमें सहमति बने और सभी सदस्य साथ में काम करें। बैठक में अंतर ङ्क्षसह दरबार, योगेश यादव, रीना बोरासी, रीता डांगरे, चंद्रशेखर पटेल, कैलाश दत्त पांडे आदि नेता मौजूद थे।

भाजपा का साथ देने वाले नहीं होंगे बर्दाश्त
डीआरओ कुलआरी ने ग्रामीण नेताओं को सख्त लहजे में कहा कि ऐसे नेता और पदाधिकारियों को कांग्रेस बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेगी, जिन्होंने पंचायत, जनपद और जिला पंचायत चुनाव में भाजपा का साथ दिया।

भाजपाइयों के साथ मिलकर काम करते हुए कांग्रेस को कमजोर किया है। ऐसे लोगों की सूची पार्टी के पास पहुंच गई है। जिला अध्यक्ष यादव ने कहा कि हमने जो सदस्यता हर विधानसभा के हर बूथ पर की है।

इसके परिणामस्वरूप इंदौर में अच्छी सदस्यता हुई है। इसकी प्रशंसा प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ ने भी की है, क्योंकि हमने सभी आरक्षण को ध्यान में रखकर सदस्य बनाए हैं।

Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: