Press "Enter" to skip to content

इंदौर की ताज़ा ख़बरें – Today Top News indore

Indore News in Hindi-1

लोन पास कराने के पैसे को लेकर विवाद मारपीट

इंदौर। पुलिस के पास कई बार अजीबो गरीब विवाद में मारपीट या अन्य तरह की घटनाओं को लेकर प्रकरण आते रहते है इसी तरह के एक मामले में महालक्ष्मी नगर निवासी आदित्य मोदी ने पुलिस को बताया कि उसने चेतन मोहिते नामक व्यक्ति के नाम पर बैंक से करीब 35 लाख रुपए का लोन पास करवाया था । लोन पास करवाने की कार्यवाही और फीस के लिए करीब 68 हजार रुपए खर्च हुए थे। लोन स्वीकृत हो गया उसके पश्चात चेतन और उसकी मां जबरदस्ती उसके घर में घुसकर उसे अनाप-शनाप कहने लगे और उसकी जमकर पिटाई कर दी। आदित्य का कहना है कि वे लोन पास करवाने के नाम पर खर्च हुए रुपयों की मांग करते हुए उसे जान से मारने की धमकी देकर गए। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांण कार्वाही मैं ले लिया है।

Indore News in Hindi-2

दो वारदातों में लाखों रुपये सहित सोने चांदी के जेवर ले उड़े चोर

इंदौर। शहर में बदमाशों की रंगदारी चाकूबाजी के साथ ही चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रहीं। विगत रात दो थाना क्षेत्र में चोरी हो गई जहां एक जगह गमी में गए बिल्डर के सूने घर से चोरी कर चोर लाखों का माल बटोर ले गए।
पुलिस के अनुसार महादेव तोतला नगर में रहने वाले बिल्डर कैलाश कुमावत के ससुराल पक्ष में गमी होने के चलते वे परिवार के साथ राजस्थान गए थे। इसी का फायदा उठाते हुए चोर घर में घुसे और आलमारियों का खाला तोड़कर कुमावत की पत्नी और बेटी के जेवरात तथा 5 लाख रुपए ले उड़े। तिलक नगर थाना पुलिस जांच कर रही है।
वहीं कनाड़िया थाना क्षेत्र में सिद्धार्थ गुप्ता निवासी मिलन हाइट्स बिचौली मर्दाना के घर में से भी चोर सोने-चांदी के जेवर और नकदी ले उड़े। पुलिस दोनों मामले में सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है।
Indore News in Hindi-3
दो माह पहले सरकारी जमीन से हटाये मजदूरों ने फिर किया कब्जा
इंदौर। एसडीएम रविश श्रीवास्तव के आदेश पर राजस्व अधिकारियों की टीम ने दल बल के साथ प्लेथिको कंपनी मांगलिया के पीछे करीब 7 बीघा सरकारी जमीन पर पहुंचकर अवैध कब्जा हटाने की करवाई की थी उस जमीन पर एक बार फिर बांस, बल्ली गाड़कर मजदूरों द्वारा कब्जा कर लिया गया है।
टोल नाके के पास प्लेथिको कंपनी के पीछे करीब 7 बीघा सरकारी जमीन पर देवास, गुना व अन्य जिलों के आए मजदूरों ने बांस, बल्ली गाड़कर कब्जा कर लिया है। दुबारा कब्जा करने वालों को स्थानीय नेताओं के संरक्षण की भी बात सामने आ रही है। उल्लेखनीय है कि दो माह पूर्व एसडीएम रविश श्रीवास्तव के आदेश पर राजस्व अधिकारियों की टीम ने मौके पर पहुंचकर कब्जा हटाने की करवाई की थी तब भी कब्जाधारियों ने महिलाओं को आगे कर रोकने का प्रयास किया था।

Indore News in Hindi-4

दीवार गिरने से घायल मजदूर महिला की मौत

इंदौर। एम वाय अस्पताल में भर्ती दीवार गिरने से घायल इलाज करा रही महिला की मौत हो गई । बीते दिनों बेटमा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम छेदीपुरा में घर की दीवार गिरने से एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई थी। उसके प्राइवेट पार्ट में भी गंभीर चोटें आई थी। जिसकी आज सुबह एमवाय अस्पताल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। मृतका का नाम सोनू पति दिनेश तीस साल निवासी छेदीपुरा बेटमा है। परिजनों ने बताया कि परसो रात सभी खाना खाकर सो रहे थे, तभी मिट्टी से बनी दीवार सोनू पर गिर गई। वहीं पास सो रहा उसका पति बच गया। सोनू को तत्काल बेटमा के निजी अस्पताल व वहां से इंदौर के वर्मा नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। घायल महिला को  प्राइवेट पार्ट में भी गंभीर चोट आई थी कल उसे एमवाय अस्पताल में भर्ती कराया गया था , जहां उसकी अलसुबह इलाज के दौरान मृत्यु हो गई  मृतका मजदूरी का कार्य करती थी। हालांकि मामले में बेटमा पुलिस मर्ग कायम कर जांच कर रही है।

Indore News in Hindi-5

दिव्यांगजनों का बनेगा रॉक-बैंड – प्रशासन की संवेदनशील पहल 

इन्दौर। कलेक्टर मनीष सिंह के निर्देशन में जिला प्रशासन द्वारा दिव्यांगजनों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए उनकी प्रतिभाओं को एक मंच देने की पहल की जा रही है। इन्दौर ज़िले के ऐसे दिव्यांगजन जो गायन-वादन में रुचि रखते हैं और उन्हें उसका थोड़ा बहुत ज्ञान है, ऐसे दिव्यांगजनों को चिन्हित किया जाकर उन्हें प्रशिक्षित किया जायेगा। जिला प्रशासन द्वारा अपील की गई है कि ऐसे दिव्यांगजन जो गायन-वादन में रुचि रखते हैं वे अपनी प्रतिभा को साझा करें और दिए गये इस लिंक https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSfMB0vJwhg_mBw3CBj4JISEmWeal8AqmmtB9Rz0Tc85z_T5fw/viewform?usp=sf_link पर अपनी जानकारी भरकर सब्मिट करें। आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 जून 2022 है। जुलाई माह में ऑडिशन के माध्यम से 20 दिव्यांगजनो को चिन्हित किया जाकर उन्हें प्रशिक्षण दिया जाकर प्रशिक्षित किया जाएगा।

Indore News in Hindi-6

रोजगार मेला 20 मई को 

इन्दौर। शासकीय संभागीय आईटीआई इन्दौर में 20 मई 2022 को सुबह साढ़े 10 बजे से अप्रेंटिसशिप प्लेसमेंट (रोजगार) ड्राइव का आयोजन किया जा रहा है। इस अप्रेंटिसशिप प्लेसमेंट (रोजगार) ड्राइव में फोर्स मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड, पीथमपुर मध्यप्रदेश के बेरोजगार पुरुष उम्मीदवारों को प्लेसमेंट (रोजगार) के लिये चयन करेगी। इस प्लेसमेंट (रोजगार) ड्राइव में फिटर, वेल्डर, टर्नर, मशीनिस्ट, डीजल मैकेनिक से उत्तीर्ण आवेदक जिनकी उम्र 18 वर्ष से 28 वर्ष तक है भाग ले सकते है। प्रशिक्षण के लिए 50 पद उपलब्ध हैं। चयनित युवाओं को ट्रेनिंग के दौरान 10 हजार रुपये इंसेंटिव प्रतिमाह दिया जाएगा।
 
Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: