Press "Enter" to skip to content

अपने स्किन केयर रूटीन में जरूर शामिल करें ये Flower Face Pack, जानें फायदे

क्या आपने कभी अपने स्किनकेयर रूटीन में फूलों को शामिल करने के बारे में सोचा है? जी हां, गुलाब जल के इस्तेमाल से स्किन केयर रूटीन में फूलों को शामिल करना सबसे आम और आसान तरीका है. हम यहां स्किनकेयर रूटीन में ताजे फूलों का उपयोग करने के बारे में बात कर रहे हैं, क्योंकि इनसे हमारी त्वचा को ढेरों फायदे मिलते हैं. आइए जानते हैं कैसे…
ताजे फूलों को बाजार से खरीदा जा सकता है या आपके बगीचे से भी तोड़ा जा सकता है, जिससे कुछ बेहतरीन फेस पैक तैयार किए जा सकें, जो अद्भुत खुशबू दें और त्वचा पर तुरंत बदलाव लाएं. फूलों का फेस पैक बनाने का तरीका थोड़ा लंबा है, जिसे आप छुट्टियों में और वीकेंड पर ट्राइ कर सकते हैं. हम आपको अलग-अलग फूलों का इस्तेमाल करके 5 अलग-अलग फूलों से बने फेस पैक बनाने क तरीका बता रहे हैं, जिन्हें आप स्किनकेयर रूटीन में शामिल कर सकते हैं.

आपको चाहिए-

1 चम्मच हिबिस्कस पाउडर

1/4 कप ब्राउन राइस का आटा

1 बड़ा चम्मच दही

1 चम्मच ताजा एलोवेरा जेल

1 बाउल

बनाने का तरीका-

-हिबिस्कस फूल फेस पैक के लिए आपको एक सप्ताह पहले ही तैयारी शुरू करनी होगी. ताजा हिबिस्कस फूल लें और उन्हें एक ट्रे पर रख दें. हर रोज धूप में हिबिस्कस फूल की इस ट्रे को रखें. एक सप्ताह के बाद आपको हिबिस्कस के फूल सूखे और बनावट में खुरदुरे लगेंगे. इन सूखे हुए हिबिस्कस के फूलों को ग्राइंडर में डालें और इसका पाउडर बना लें.

-जब आप फेस पैक तैयार करेंगे तो आपको एक बाउल में ब्राउन चावल के आटे के साथ हिबिस्कस पाउडर का एक पूरा चम्मच मिलाना होगा. इसे भविष्य में उपयोग के लिए भी रखा जा सकता है.

-जब हम हिबिस्कस फेस पैक लगाते हैं, तो दो चम्मच हिबिस्कस पाउडर और ब्राउन शुगर मिक्स करेंगे. इसमें दही और एलोवेरा जेल मिलाएं और एक पेस्ट बनाएं.

Spread the love
Open chat